राजस्थान में हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर 13 सितंबर 2020 रविवार को सायंकाल 6 बजे, संगत-पंगत का आयोजन

राजस्थान में हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर 13 सितंबर 2020 रविवार को सायंकाल 6 बजे, संगत-पंगत का आयोजन किया जाएगा*।
संगत-पंगत प्रादेशिक की श्रृंखला में  संगत-पंगत का मेजबान राज्य राजस्थान है। 



(1) "हिंदी दिवस की पूर्व संध्या और उभरते कायस्थ कवि एवं गीतकार" का कार्यक्रम माननीय आर.के.सिन्हा साहब के सान्निध्य मे आयोजित होगा।
 कार्यक्रम में उभरते कायस्थ कवि एंव गीतकारो को प्रोत्साहन करने के लिए प्रसिद्ध कवि विष्णु सक्सेना जी एवं कुंवर बेचैन जी कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।

(2) कार्यक्रम मे राजस्थानी पहनावे के साथ प्राचीन ढुंढाड, मारवाड़, हाडौती, शेखावाटी, वागड, गोडवाड़, अजमेर की संस्कृतियों कि झलकियां प्रस्तुत होगी।

(3)- जो भी कायस्थ कलाकार अपनी प्रस्तुति देना चाहे वह हमे दिये गये नम्बर पर कार्यक्रम संयोजक सुनील भटनागर 9828440568, सह संयोजक रश्मि सक्सेना 9414735121, 9999030690, व्हाट्सएप या SMS के माध्यम से सम्पर्क  करे। साथ ही अपनी एक छोटी सी प्रस्तुति का एक मिनट का विडीयो भी डाल दें ताकि उनका चुनाव करके उनका नाम कलाकारों कि लिस्ट में आ सकें।

(4)-  आप सभी से निवेदन है कि सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए, समस्त परिवार गणों और मित्रों के साथ एक ही कंप्यूटर अथवा मोबाइल पर संगत को ज्वाइन करें जिससे अधिक से अधिक लोग संगत को देश -विदेश से ज्वाइन कर सकेंगे।

(5)- आप सभी से अनुरोध है कि आप अपने मोबाइल पर यह GOOGLE MEET ऐप डाउनलोड कर ले। बाकी का स्टेप-बाई-स्टेप संलग्न फाइल में है

(6)- अपना नाम, स्थान और कितने लोग आपके कम्प्यूटर से ज्वाइन करेंगे उसे भी पहले सूचित कर दें। जिससे सभी का नाम पता रिकोर्ड में रखने और जोड़ने में आसानी होगी।

 (7)- आप समय पर ज्वाइन करें देरी से आने पर सीट भर जाने पर आपको दिक्कत होगी और आप कार्यक्रम में जोईन नहीं कर सकेंगे।



सादर
रत्ना सिन्हा             
 कुलदीप माथुर
राष्ट्रीय संयोजिका    
प्रदेश संयोजक  संगत-पंगत ,भारतवर्ष

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form